पोकर पेशेवरों के बारे में गलतफहमी

Fire Poker, fire, games, poker, casino, HD wallpaper

पोकर साज़िश और रोमांच के दुनिया के पसंदीदा खेलों में से एक है। 

उच्च जोखिम वाले खेलों और शीर्ष खिलाड़ियों की जीवनशैली ने हाल के वर्षों में जनता की कल्पना को मोहित कर लिया है, लेकिन उनमें से कुछ धारणाएं पुरानी रूढ़ियों पर आधारित हैं जो अक्सर खिलाड़ियों को नकारात्मक, अवांछनीय रोशनी में चित्रित करती हैं। वास्तव में, दुनिया के शीर्ष पोकर टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ी कई अलग-अलग पृष्ठभूमियों से आते हैं और सच्चाई इन गलतफहमियों से कहीं अधिक सूक्ष्म है। ये खिलाड़ी अक्सर अत्यधिक अनुशासित और रणनीतिक, प्रेरित और प्रेरित होते हैं, लेकिन वे दिन के अंत में काम करने की कोशिश करने वाले लोग भी होते हैं। तो, ये ग़लतफ़हमियाँ कैसे उत्पन्न हुईं और वे अब आधुनिक युग में प्रासंगिक क्यों नहीं हैं? आइए एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में जीवन की वास्तविकताओं पर कुछ प्रकाश डालें और कुछ सबसे आम गलतफहमियों का पता लगाएं जो आपके सामने आ सकती हैं।  परिवर्तन और प्रगत आज के पेशेवर अतीत से बहुत अलग हैं। खेल के शुरुआती दिनों में, विशेष रूप से, पोकर को एक गंभीर करियर विकल्प के बजाय मुख्य रूप से मनोरंजन के रूप में देखा जाता था। जिन खिलाड़ियों ने खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, उन्होंने इतना पैसा नहीं कमाया कि वे अपनी नौकरी छोड़ने और करियर बदलने लायक बन सकें, लेकिन उस मानसिकता को बदलने में ज्यादा समय नहीं लगा। जैसे-जैसे खेल बढ़ता गया और समय के साथ अधिक लोकप्रिय होता गया, वैसे-वैसे खिलाड़ियों के लिए खेल से आजीविका कमाने के अवसर भी बढ़े। 1970 के दशक में अंततः पहले पेशेवर पोकर खिलाड़ियों का उदय हुआ, जो प्रायोजित टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा करते समय प्राप्त जीत से आराम से रहने में सक्षम थे। Oppa888

आजकल, ऑनलाइन कैसीनो के बढ़ने के साथ, आप दुनिया 

 उन खिलाड़ियों के खिलाफ ऑनलाइन पोकर खेल सकते हैं जो हजारों मील दूर हो सकते हैं। खेल कई खिलाड़ियों के लिए एक समृद्ध करियर विकल्प बन गया है। पुरस्कार राशि, प्रायोजन और समर्थन की बदौलत एक शीर्ष पेशेवर पोकर खिलाड़ी का वेतन प्रति वर्ष लाखों डॉलर तक पहुंच सकता है। यदि आप टेक्सास होल्डम पोकर ऑनलाइन खेलते हैं, तो आप जानते होंगे कि वे अब तक का सबसे लोकप्रिय संस्करण हैं, जिसमें लाखों खिलाड़ी कई सट्टेबाजी साइटों पर प्रतिस्पर्धा करते हैं। जीवन के सभी पृष्ठभूमियों और क्षेत्रों के खिलाड़ी उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते हैं, इसलिए उन सभी को व्यापक आधार पर आंकना पूरी तरह से अनुचित है। निर्णयों की बात करें तो, यहां पोकर पेशेवरों के संबंध में तीन सबसे आम गलतफहमियां हैं।

1. भाग्य ही एकमात्र महत्वपूर्ण कारक है एक क्रुपियर पोकर टेबल पर खिलाड़ियों 

 सामुदायिक कार्ड दिखाता है। पोकर से अपरिचित कई लोगों का मानना है कि यह मौका के खेल से ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन यह सच्चाई से आगे नहीं हो सकता है। जबकि किस्मत संयोग के किसी भी खेल में भूमिका निभाती है, पोकर को ऐसी रणनीतियों की आवश्यकता होती है जो यादृच्छिक बाधाओं से परे हों। कार्ड ड्रॉ की यादृच्छिक प्रकृति खेल को रोमांचक बनाती है, लेकिन जब आप ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से पोकर खेलते हैं तो भाग्य का अधिकतम लाभ उठाने के लिए आपको कौशल और प्रतिभा की आवश्यकता होती है। एक पेशेवर के रूप में लगातार सफलता प्राप्त करने के लिए कौशल, रणनीति, भाग्य और अनुशासन के संयोजन की आवश्यकता होती है। आपको खेल का अध्ययन करने, अपने विरोधियों का विश्लेषण करने और जीवन कौशल विकसित करने में अनगिनत घंटे बिताने के लिए तैयार रहना होगा जो आपको टेबल पर बढ़त दिलाए। आपको संभावनाओं और मनोविज्ञान को भी समझना होगा, परिकलित जोखिम लेना जानना होगा और अपने बैंकरोल को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना होगा। पेशेवर खिलाड़ी उत्पादक कार्यक्रम और जीतने की आदतें विकसित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं और यह कहना कि उनके सभी प्रयास भाग्यशाली होने के लिए हैं, स्पष्ट रूप से झूठ है। किसी भी प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है (और इसमें कोई संदेह नहीं है कि पोकर बेहद प्रतिस्पर्धी हो सकता है।)

2. आदतन झूठे खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं यह मानना कि झूठे लोग पोकर में सफल होते हैं

 खेल की बुनियादी गलतफहमी पर आधारित है। झांसा देना खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन यह एकमात्र कारक नहीं है जो सफलता निर्धारित करता है। कुशल खिलाड़ी समझते हैं कि यह एक ऐसा उपकरण है जिसका उपयोग आपके निर्णयों को सूचित करने और अपने विरोधियों को मात देने के लिए बुद्धिमानी से किया जाना चाहिए। एक अच्छा खिलाड़ी अपने विरोधियों के व्यवहार को पढ़ने और उसके अनुसार अपनी रणनीति को समायोजित करने में सक्षम होता है, भले ही इसमें बफ़िंग शामिल हो या नहीं। वे मानव स्वभाव की अपनी समझ का उपयोग अपने लाभ के लिए करते हैं, किसी को हानिकारक तरीके से धोखा देने का उनका कोई इरादा नहीं होता है। कुशल खिलाड़ी समझते हैं कि उनकी प्रतिष्ठा और सत्यनिष्ठा महत्वपूर्ण है; वे सावधान रहते हैं कि ऐसे व्यवहार में शामिल न हों जिसे अनैतिक या बेईमान माना जा सके। और जबकि झांसा देने में कुछ धोखा शामिल हो सकता है, यह झूठ बोलने या अनैतिक व्यवहार में शामिल होने के समान नहीं है।

3. केवल पुरुष ही पोकर खेलते हैं मैनीक्योर किए हुए नाखूनों  

एक व्यक्ति एक पोकर चिप और दो इक्के उठाए हुए है एक समय यह ग़लतफ़हमी सच साबित हुई थी। ऐतिहासिक रूप से, पोकर अपने पूरे अस्तित्व में एक पुरुष-प्रधान खेल रहा है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि बदलाव तेजी से हो रहा है और हर स्तर पर प्रतिभाशाली महिला खिलाड़ियों की संख्या बढ़ रही है। वैनेसा सेल्बस्ट, लिव बोएरी और मारिया कोनिकोवा जैसी कई सफल महिला पोकर खिलाड़ी हैं। Oppa888

Comments