विभिन्न प्रकार के पोकर ने समझाया

winner game cards, casino, cool, fun, play, playing, poker, win, HD phone wallpaper

 पोकर के सबसे लोकप्रिय प्रकार

आपको संभवतः उन पोकर वेरिएंट का सामना करना पड़ेगा, लेकिन जब चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हों तो इसे चुनना आसान नहीं है। नीचे हम सबसे लोकप्रिय प्रकार के पोकर गेम और उनके काम करने के कुछ नियमों की सूची देंगे। टेक्सास होल्डम यह संस्करण अब तक दुनिया भर में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला पोकर गेम है। यह आमतौर पर खेले जाने वाले विशाल पोकर टूर्नामेंटों के लिए भी पसंद का खेल है। हालाँकि, इस प्रकार का पोकर गेम इतना लोकप्रिय क्यों है? क्योंकि यह सीखना सबसे आसान में से एक है! शुरुआती लोग आसानी से नियमों को समझ सकते हैं, लेकिन यह पेशेवरों के लिए भी एकदम सही गेम है। टेक्सास होल्डम के एक गेम में, आपको दो पॉकेट/होल कार्ड (चेहरा नीचे) बांटे जाएंगे और टेबल के बीच में पांच सामुदायिक कार्ड सामने आने की प्रतीक्षा करेंगे।  oppa888

आप अपने स्वयं के दो कार्ड और पांच सामुदायिक कार्डों में से किसी एक का उपयोग करने में सक्षम होंगे, और आपका लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ 5-कार्ड पोकर हैंड बनाना है। आप निम्नलिखित हैंड्स बना सकते हैं, जो अधिकांश पोकर वेरिएंट में मुख्य पोकर रैंकिंग भी हैं:

पोकर हैंड्स के प्रकार

चार राउंड होते हैं जिनमें सट्टेबाजी होती है। पहला तब होता है जब होल कार्ड तब बांटे जाते हैं जब पहले तीन सामुदायिक कार्ड दिखाए जाते हैं, चौथा सामुदायिक कार्ड दिखाए जाने के बाद, और एक बार अंतिम कार्ड फ़्लिप किया जाता है। ओमाहा हाय इस गेम को ओमाहा भी कहा जा सकता है, और इसकी समानता टेक्सास होल्डम से है। यह पोकर संस्करण बहुत लोकप्रिय है और अक्सर एक्शन से भरपूर टेबल की तलाश करने वाले खिलाड़ियों की जरूरतों को पूरा करता है। ओमाहा हाय 2-10 खिलाड़ियों का खेल है, और टेक्सास होल्डम की तरह, इसमें सट्टेबाजी के चार दौर होते हैं। हालाँकि, आपको इस वेरिएंट में चार होल कार्ड बांटे जाएंगे, और पांच सामुदायिक कार्ड बांटे जाएंगे लेकिन तुरंत सामने आ जाएंगे। आपका मुख्य उद्देश्य अपने होल कार्ड और तीन सामुदायिक कार्ड का उपयोग करके उच्चतम मूल्य का 5-कार्ड पोकर हैंड बनाना है। सूचीबद्ध ओमाहा हाई-लो है, जो ओमाहा हाई के समान एक और संस्करण है और उतना ही लोकप्रिय भी है। हालाँकि, उनके बीच एक बड़ा अंतर है। ओमाहा हाय के विपरीत, अब आपको अपने होल कार्ड और सामुदायिक कार्ड का उपयोग करके दो हाथ बनाने होंगे। आपको एक उच्च-मूल्यवान हाथ और एक कम-मूल्यवान हाथ बनाना होगा!

7-कार्ड स्टड

टेक्सास होल्डम के विस्फोट से पहले, यह गेम सबसे लोकप्रिय था। यह शायद उतना लोकप्रिय नहीं है जितना पहले हुआ करता था, लेकिन दुनिया भर के खिलाड़ियों द्वारा अभी भी इसका व्यापक रूप से आनंद लिया जाता है। इस संस्करण में दो से आठ खिलाड़ी शामिल हैं, और प्रत्येक खिलाड़ी को सात कार्ड बांटे जाएंगे। तीन कार्ड नीचे की ओर बांटे जाते हैं, और शेष ऊपर की ओर बांटे जाते हैं। आपका लक्ष्य अपने सात कार्डों में से सर्वोत्तम संभव 5-कार्ड पोकर हैंड बनाना है। ऊपर बताए गए दोनों वेरिएंट के विपरीत, 7-कार्ड स्टड में कोई सामुदायिक कार्ड नहीं दिए गए हैं। गेम टेक्सास होल्डम में उल्लिखित मानक पोकर हैंड रेटिंग का उपयोग करता है, लेकिन रॉयल फ्लश सबसे अच्छा हैंड है। इसे चुनना एक और आसान संस्करण है, जिसका मतलब है कि शुरुआती लोग कुछ ही हाथों के बाद आसानी से गति पकड़ सकते हैं।  oppa888

2-7 ट्रिपल ड्रा

कुछ अन्य पोकर गेमों के विपरीत, यह गेम (जिसे ड्यूस टू सेवन के नाम से भी जाना जाता है) एक अधिक उन्नत पोकर प्रकार है और गेम का उद्देश्य बदल जाता है! 2-7 ट्रिपल ड्रा का लक्ष्य सबसे निचली रैंक वाला हैंड प्राप्त करना है। गेम एक्शन से भरपूर है (और कभी-कभी थोड़ा पागलपन भरा भी), और इसमें बहुत सारी रणनीतियाँ शामिल हैं। यह चार राउंड का सट्टेबाजी गेम है जिसमें प्रति गेम तीन ड्रा होते हैं। सट्टेबाजी के नियम और तालिका संरचना टेक्सास होल्डम और ओहामा के समान है, इसलिए यदि आप पहले से ही इन प्रकारों से परिचित हैं, तो आप इसे जल्दी से चुनने में सक्षम हो सकते हैं। आप चुन सकते हैं कि प्रत्येक गेम राउंड के दौरान आप कौन से कार्ड छोड़ना चाहते हैं। आपको त्यागने के लिए किसी को चुनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके पास पाँच तक त्यागने का विकल्प भी है। फिर डीलर आपके द्वारा छोड़े गए किसी भी कार्ड को बदल देगा। किसी भी समय टेबल पर अधिकतम छह खिलाड़ियों को अनुमति होती है, और यदि आप कुछ अलग आज़माने की तलाश में हैं, तो यह एक प्रयास के लायक है।

उच्च/निम्न शिकागो

इस प्रकार के पोकर संस्करण में, आप या तो ऊंचे हाथ से या निचले हाथ से खेल सकते हैं, और पॉट में दो हिस्से होते हैं। यदि आप हाई शिकागो खेलते हैं, तो यदि आपके पास सबसे ऊंची कुदाल है जो नीचे की ओर है तो आप आधा पॉट जीतेंगे। वैकल्पिक रूप से, लो शिकागो में, पॉट का आधा हिस्सा सबसे कम कुदाल वाले खिलाड़ी द्वारा जीता जाता है। सबसे अच्छे हाथ वाला खिलाड़ी (चाहे वह हाई या लो शिकागो हो) पॉट का दूसरा भाग जीतता है। यदि आप सबसे अच्छे हाथ और जीतने वाली कुदाल पाने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं तो एक मौका है कि आप पूरा पॉट जीत जाएंगे। इस गेम को अन्य विभिन्न प्रकार के पोकर गेम के साथ भी मिलाया जा सकता है।

रानी का अनुसरण करें

यह एक 7-कार्ड स्टड गेम है जो एक वाइल्ड कार्ड का उपयोग करता है जिसे क्वीन के फ़्लिप करने के बाद अगला कार्ड दिया जाता है। दूसरे शब्दों में, यदि कोई रानियाँ फ़्लिप नहीं की गई हैं, तो उस दौरान कोई जंगली जानवर नहीं होंगे। हालाँकि, यदि अंतिम कार्ड सामने आता है और वह रानी है, तो सभी रानियाँ जंगली हो जाती हैं। सट्टेबाजी के नियम अन्य 7-कार्ड स्टड गेम के समान ही रहते हैं, इसलिए यदि आप उनसे परिचित हैं, तो आप इसमें भी महारत हासिल कर पाएंगे।  अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments