लाठी नियमों का अवलोकन


ट्वेंटी-वन के रूप में प्रसिद्ध, ब्लैकजैक के सिद्धांत सीधे हैं, नाटक रोमांचक है, और एक उच्च योजना का मौका है। वास्तव में, पेशेवर प्रतिभागी के लिए जो गणितीय रूप से एक आदर्श खेल खेलता है और कार्ड बना सकता है, संभावना कभी-कभी होती है कि प्रतिभागी जीतना पसंद करते हैं। Oppa888

लेकिन सामान्य खिलाड़ी के लिए जो काफी अच्छे मैच के साथ खेलता है, कैसीनो की संभावना कम होती है, जो आपके प्रतिभागी के लिए ब्लैकजैक को सबसे आकर्षक कैसीनो गेम में से एक बनाता है। जबकि ब्लैकजैक का प्रचलन प्रथम विश्व युद्ध से चला आ रहा है, इसकी उत्पत्ति फ्रांस में 1760 के दशक में हुई, जिसमें इसे विंग्ट-एट-उन (21 के लिए फ्रेंच) के रूप में जाना जाता है। आज, ब्लैकजैक उन कार्ड गेमों में से एक है जो हर ऑनलाइन कैसीनो में देखा जा सकता है। एक पसंदीदा घरेलू खेल के रूप में, इसे थोड़े अलग सिद्धांतों के साथ खेला जाता है। कैसीनो संस्करण से, घर डीलर (एक "स्थायी बैंक") है। कैसीनो खेल में, डीलर खड़ा रहता है, और सभी खिलाड़ी बैठे रहते हैं। व्यापारी खेल के सभी पहलुओं के संचालन के लिए जिम्मेदार है, कार्डों को बदलने और निपटाने से लेकर सभी दांवों के प्रबंधन तक। खेल में, हर किसी के पास डीलर ("शिफ्टिंग बैंक") बनने का मौका होता है।

पैक

पारंपरिक 52-कार्ड पैकेज का उपयोग किया जाता है, लेकिन अधिकांश कैसीनो में ताश के कई डेक एक साथ फेंट दिए जाते हैं। छह-डेक गेम (312 कार्ड) सबसे लोकप्रिय है। इसके अतिरिक्त, व्यापारी बाँझ प्लास्टिक का उपयोग करता है, जिसे निपटाया नहीं जा सकता है, लेकिन यह इंगित करने के लिए पैकेज के नीचे की ओर रखा जाता है कि क्या उन कार्डों में फेरबदल करने का समय आ गया है। जब चार या अधिक डेक का उपयोग किया जाता है, तो उन्हें जूते से निपटाया जा सकता है (एक बॉक्स जो व्यापारी को एक समय में कार्डों को खत्म करने देता है, नीचे की ओर मुंह करके (एक-दो पैक पकड़े बिना भी)।

खेल का उद्देश्य

प्रत्येक खिलाड़ी 21 से अधिक हुए बिना जितना संभव हो सके 21 के करीब गिनती प्राप्त करके डीलर को हराने का प्रयास करता है। कार्ड मान/स्कोरिं यह प्रत्येक व्यक्तिगत खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि किसी पेशेवर की कीमत 1 या 11 है। फेस कार्ड दस हैं, और कुछ अन्य कार्ड उनके पिप मूल्य हैं।

सट्टेबाजी

सौदा शुरू होने से पहले, प्रत्येक खिलाड़ी निर्धारित स्थान पर आमने-सामने चिप्स पर दांव लगाता है। न्यूनतम और अधिकतम सीमाएँ जुए पर आधारित हैं, और कुल सीमाएँ $2 से $500 तक हैं। शफ़ल और कट व्यापारी इस समूह के कुछ हिस्सों को तब तक अच्छी तरह से बदलता है जब तक कि सभी कार्ड मिश्रित और एकजुट न हो जाएं। व्यापारी उन गेमर्स को काटने के लिए नामित करता है, और प्लास्टिक इंसर्ट कार्ड डाल दिया गया है, इसलिए अंतिम 60 से 75 कार्ड का उपयोग नहीं किया जाएगा। (सभी कार्डों के आधार पर काम न करने से कुशल कार्ड काउंटरों के लिए कुशलतापूर्वक कार्य करना कठिन हो जाता है।) Oppa888

ब्लैकजैक-नियम-3 का एक अवलोकन

जब सभी खिलाड़ी अपना दांव लगा देते हैं, तो डीलर प्रत्येक खिलाड़ी को दक्षिणावर्त दिशा में एक-एक कार्ड देता है; फिर, एक कार्ड स्वयं के सामने होता है। फिर प्रत्येक खिलाड़ी को आमने-सामने कार्डों का एक और दौर बांटा जाता है। हालाँकि, व्यापारी कार्ड को नीचे की ओर ले जाता है। इसके बाद, प्रत्येक सदस्य को, विक्रेता को छोड़कर, दो कार्ड आमने-सामने मिलते हैं, और विक्रेता को एक कार्ड ऊपर की ओर और एक कार्ड नीचे की ओर मिलता है। (केवल एक डेक के साथ खेले जाने वाले विशिष्ट मैचों में, खिलाड़ियों के कार्ड नीचे की ओर बांटे जाते हैं, और उन्हें उन्हें बनाए रखना होता है। हालाँकि, इन दिनों, लगभग सभी ऑनलाइन ब्लैकजैक गेम्स में खिलाड़ियों के कार्ड इस आवश्यकता पर आमने-सामने बांटे जाते हैं कि कोई भी खिलाड़ी किसी भी कार्ड को नहीं छू सकता)

प्राकृतिक की तुलना

जब किसी खिलाड़ी के पहले दो कार्ड एक इक्का और एक "दस-कार्ड" (एक ग्राफिक कार्ड 10) होते हैं, जो केवल दो कार्डों में 21 की गिनती प्रदान करता है, तो यह एक प्राकृतिक या "ब्लैकजैक" हो सकता है यदि किसी प्रतिभागी के पास एक प्राकृतिक और भी है व्यापारी ऐसा नहीं करता है, व्यापारी तुरंत उस भागीदार को उनके दांव की राशि का डेढ़ गुना भुगतान कर देता है। यदि डीलर के पास नेचुरल है, तो वे खिलाड़ी का समय बर्बाद किए बिना उन खिलाड़ियों के दांव तुरंत एकत्र कर लेंगे जिनके पास नेचुरल नहीं है, (हालांकि कोई अतिरिक्त राशि नहीं)। इस घटना में कि डीलर और किसी अन्य खिलाड़ी दोनों के पास स्वाभाविकता है, प्रतिभागी का दांव स्टैंड-ऑफ (एक टाई) है, और प्रतिभागी अपने चिप्स वापस ले लेता है।

जब व्यापारी का फेस-अप कार्ड दस-कार्ड या विशेषज्ञ होता है, तो वे यह निर्धारित करने के लिए अपने फेस-डाउन कार्ड को देखते हैं कि क्या दोनों कार्ड प्राकृतिक बनाते हैं। इस घटना में कि फेस-अप कार्ड निश्चित रूप से दस-कार्ड या इक्का नहीं है, वे फेस-डाउन कार्ड का निरीक्षण तब तक नहीं करते हैं जब तक कि विक्रेता के पास इसके साथ काम करने का मौका न हो।

नाटक

बाईं ओर का खिलाड़ी जाता है और उसे यह चुनना होगा कि क्या उसे "खड़े रहना है" (दूसरे कार्ड के लिए अनुरोध नहीं करना है) या यहां तक कि "हिट" करना है (21 की गिनती के करीब पहुंचने के लिए एक और कार्ड के लिए अनुरोध करना है, या शायद 21 को सटीक रूप से मारना है)। इस प्रकार, एक प्रतिभागी शुरू में निपटाए गए दो कार्डों के लिए खड़ा हो सकता है, या वे कुल (चाहे वह 21 या उससे कम हो) पर खड़े होने का निर्णय लेने से पहले, व्यापारी से अतिरिक्त कार्ड के लिए एक समय में एक अनुरोध कर सकते हैं, या "फ्लोट" हो सकते हैं। यदि यह 21 से अधिक है)। बाद के परिदृश्य में, खिलाड़ी हार जाता है, और डीलर दांव वसूल करता है। फिर डीलर उनके बायीं ओर किसी अन्य खिलाड़ी में बदल जाता है और ठीक उसी तरीके से उन्हें सेवा प्रदान करता है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments