लाठी में कैसीनो का किनारा

Game, Poker, Card, HD wallpaper

प्रत्येक कैसीनो गेम में औसत परिणाम को देखते हुए, घर पैसा कमाएगा। ब्लैकजैक नियम घर के लिए एक तरह से बढ़त स्थापित करते हैं जो नए खिलाड़ियों के लिए हमेशा स्पष्ट नहीं होता है।

घर में केवल एक ही बढ़त है: खिलाड़ी पहले कार्य करते हैं और डीलर के हाथ के परिणाम की परवाह किए बिना असफल होने पर हार जाते हैं। Oppa888

भले ही आप ऑनलाइन कैसीनो में खेल रहे हों या लाइव टेबल पर, यदि आप असफल होते हैं, तो हाथ आपके लिए रुक जाता है और डीलर आपके चिप्स ले लेता है। मेज पर दूसरों के लिए खेल चलता रहता है। अगर किसी को खड़े होने के लिए हाथ मिलता है, तो उसके लिए डीलर का हाथ मायने रखता है।

यह आलेख ब्लैकजैक में समग्र हाउस एज और यह कैसे काम करता है, इस पर एक नज़र डालता है।

डीलर के कार्यों का विश्लेषण करना

डीलरों को 16 या उससे कम संख्या वाले किसी भी हाथ पर प्रहार करना होगा और 17 या अधिक वाले किसी भी हाथ पर खड़ा होना होगा। कुछ खेलों में, डीलर हार्ड 17 पर खड़े होकर सॉफ्ट 17 भी मारते हैं।

बस्ट प्रतिशत में छोटे अंतर होते हैं जो इस बात पर निर्भर करता है कि डीलर सॉफ्ट 17 को हिट करता है या खड़ा होता है, लेकिन डीलर लगभग 28% हाथों को बस्ट करते हैं।

नए खिलाड़ी कभी-कभी यह सोचकर मूर्ख बन जाते हैं कि डीलर रणनीति सबसे अच्छी रणनीति है। इसलिए वे हिट या स्टैंड निर्णय लेने में डीलर की नकल करते हैं।

जब खिलाड़ी डीलर की नकल करते हैं, तो वे 28% बार विफल भी हो जाते हैं।

जब खिलाड़ी और डीलर दोनों विफल हो जाते हैं, तो ओवरलैप होता है, और उन ओवरलैपिंग हाथों पर, घर जीतता है।

औसतन, खिलाड़ी और डीलर दोनों 8% समय बर्बाद होते हैं। यदि खिलाड़ियों को डीलरों के समान हिट/स्टैंड नियमों तक सीमित रखा जाता, तो हाउस को सिंगल-डेक गेम में 8% की भारी बढ़त मिलती, और अधिक डेक के साथ प्रतिशत का कुछ दसवां हिस्सा अधिक होता।

हर बार औसत नतीजे नहीं आते. खेल को मज़ेदार और रोमांचक बनाने और हमें वापस लाने के लिए खिलाड़ी अक्सर जीतते हैं।

लेकिन 8% भरपाई के लिए बहुत है। इसकी तुलना क्रेप्स पास लाइन पर 1.41%, थ्री कार्ड पोकर के एंटे-प्ले हिस्से पर कुल कार्रवाई के 2.01% या अमेरिकी डबल-ज़ीरो रूलेट पर 5.26% से करें।

चीज़ों को दिलचस्प बनाना

8% की बढ़त वाली मेज पर, हम पाएंगे कि हमारा पैसा इतनी तेजी से और अक्सर गायब हो रहा है कि अधिकांश खिलाड़ी परेशान नहीं होंगे। वे अन्य खेलों के लिए चले जायेंगे।

कैसिनो आपको भगाना नहीं चाहते। इसलिए उस बढ़त में से कुछ को वापस देने के लिए क्षतिपूर्ति नियमों और शर्तों का एक सेट विकसित किया गया था।

चार बुनियादी बातें हैं जो लगभग हर ब्लैकजैक गेम का हिस्सा हैं:

खिलाड़ियों को 16 और उससे कम का स्कोर करने और 17 और उससे अधिक का स्कोर करने की ज़रूरत नहीं है। वे अपने कार्ड और डीलर के फेस अप कार्ड को देखने के बाद अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

अधिकांश जीतने वाले दांवों पर भी पैसे का भुगतान होता है, लेकिन दो-कार्ड 21 - ब्लैकजैक - अधिक भुगतान करते हैं।

खिलाड़ियों को दोगुना करने की अनुमति है।

खिलाड़ियों को जोड़े बाँटने की अनुमति है।

डांडा

सदन के किनारे को हिलाना

कई अन्य वैकल्पिक नियम हैं जो घर के किनारे को कुछ प्रतिशत के दसवें या सौवें हिस्से तक ऊपर या नीचे ले जा सकते हैं, लेकिन ये चार मूल बातें हैं। वे घर के किनारे को 8 प्रतिशत से घटाकर 1% से भी कम कर देते हैं - छह डेक के साथ लगभग आधा प्रतिशत

यदि डीलर सभी 17 पर खड़ा है, या लगभग 0.7% यदि डीलर नरम 17 पर पहुंचता है। यहां एक सिंहावलोकन दिया गया है कि उनमें से प्रत्येक बुनियादी वापसी घर के किनारे पर क्या करती है:

ब्लैकजैक पर अतिरिक्त भुगतान: जब ब्लैकजैक 3-2 का भुगतान करते हैं, तो यह बढ़त से 2.3% कम हो जाता है।

अधिकांश खेलों में यही स्थिति है. उन खेलों से सावधान रहें जो ब्लैकजैक पर केवल 6-5 का भुगतान करते हैं। इससे शुरुआती घरेलू बढ़त केवल 0.9% कम हो जाती है। Oppa888

आमतौर पर यह कहा जाता है कि ब्लैकजैक पर 6-5 भुगतान हाउस एज में 1.4% जोड़ते हैं। यह उस खेल के संबंध में सच है जहां ब्लैकजैक 3-2 का भुगतान करते हैं। लेकिन जब आप हारते हैं तो हाउस ऐसा कोई बोनस भुगतान एकत्र नहीं करता है, इसलिए नियमों के नो-बोनस सेट के शुरुआती बिंदु के सापेक्ष, 6-5 गेम में छोटा अतिरिक्त भुगतान मूल बढ़त को 0.9% कम कर देता है।

यदि कोई अन्य नियम नहीं बदला गया, तो 8% हाउस एज ब्लैकजैक पर 3-2 भुगतान के साथ 5.7% तक गिर जाएगी, लेकिन 6-5 भुगतान के साथ केवल 7.1% होगी।

कब मारना है, खड़े रहना है, और भी बहुत कुछ

हिट या स्टैंड निर्णय: खिलाड़ियों को डीलर रणनीति से भटकने का विकल्प देना सदन द्वारा सबसे महत्वपूर्ण रियायत है। यह हाउस एज को लगभग 3.2% कम कर देता है।

एक ऐसी दुनिया की कल्पना करें जिसमें आपको हिट करना था जब आपके पास कठिन 16 के लिए 9-7 थे और डीलर के पास 6 का सामना करना पड़ा। डीलर रणनीति का उपयोग करते हुए, आपका औसत नुकसान 43.7 सेंट प्रति डॉलर दांव पर होगा। लेकिन आप इसके बजाय खड़े रह सकते हैं, और इससे आपकी औसत हानि 12.5 सेंट तक कम हो जाती है।

ऐसे दर्जनों हाथ हैं जिनमें खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छी काम करने वाली रणनीति डीलर के लिए आवश्यक रणनीति से भिन्न होती है। बड़े और छोटे लाभ मिलकर घर के किनारे से एक बड़ा हिस्सा काट देते हैं।

दोगुना करना: डीलरों के पास दोगुना करने का विकल्प नहीं है, लेकिन आपके पास है। अपने पहले दो कार्ड देखने के बाद आप अपना दांव दोगुना कर सकते हैं। फिर आपको एक और कार्ड मिलेगा.

दोगुना करने का वह अवसर घरेलू बढ़त को लगभग 1.6 प्रतिशत कम कर देता है।

बुनियादी रणनीति चार्ट केवल तभी दोगुना करने की सलाह देते हैं जब आपके पास एक-कार्ड ड्रा के साथ बढ़त हो, इसलिए आपके दांव को दोगुना करने से जीत बढ़ जाती है। यदि आपके पास बढ़त नहीं है, तो आप दोगुना नहीं होंगे।

एक बेहतरीन डबल-डाउन स्थिति तब आती है जब आपके पास 6-5 होते हैं और डीलर के पास 5 अप होता है। एक औसत छह-डेक गेम में, आप केवल हिट कर सकते हैं और 32 सेंट का लाभ कमा सकते हैं। यदि आप दोगुना हो जाते हैं, तो आपका लाभ बढ़कर 64.1 सेंट हो जाता है।  अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments