क्यों बिटकॉइन और जुआ एक विजेता संयोजन है


आखिर बिटकॉइन क्या है?


बिटकॉइन क्या है
यही तो मैंने अभी कुछ समय पहले कहा था।

बिटकॉइन किसी भी अन्य चीज़ से भिन्न है। यह एक क्रिप्टोकरेंसी है, और यह किसी भी भौगोलिक या वित्तीय संस्थान से बंधा नहीं है और इसलिए, पारंपरिक बैंकिंग विधियों के साथ आने वाले किसी भी नियम और विनियम के अधीन नहीं है।

एक तरह से, बिटकॉइन एक स्टॉक की तरह है जिसमें इसका मूल्यांकन आपूर्ति और मांग के साथ बदलता रहता है। 2012 में वापस जाएं, तो केवल पांच साल पहले, एक बिटकॉइन $4.60 (यूएसडी) में खरीदा जा सकता था। इस लेखन के समय वर्तमान बाज़ार दर $2,800 से कुछ अधिक है।Oppa888

बिटकॉइन बिना किसी मध्यस्थ के पीयर टू पीयर सिस्टम पर काम करता है, और यह अवधारणा उतनी ही बुनियादी है जितनी कि सीधे पैसे के अंदर और बाहर के हस्तांतरण के साथ मिलती है। आपने शायद सुना होगा कि बिटकॉइन अपने उपयोगकर्ताओं के लिए गुमनामी बनाए रखता है और ऐसा इसलिए है क्योंकि यह वर्चुअल कैश की तरह काम करता है।

मान लीजिए कि आप अपने कोने वाले स्टोर पर जाते हैं और 1.29 डॉलर नकद में एक पाव रोटी खरीदते हैं। आप कैशियर को भुगतान करते हैं और बिना किसी व्यक्तिगत जानकारी का आदान-प्रदान किए स्टोर छोड़ देते हैं। स्टोर आपका नाम नहीं जानता या आप कहां बैंक करते हैं, यह नहीं जानता, और आप इसकी जानकारी भी नहीं जानते क्योंकि यह आपके बैंक विवरण पर दिखाई नहीं देगी।

बिटकॉइन को मोटे तौर पर नकद भुगतान का एक ऑनलाइन तरीका बताया जा सकता है। आपके पास एक बिटकॉइन वॉलेट है, और जिस व्यक्ति या व्यवसाय को आप भुगतान कर रहे हैं उसके पास भी एक बिटकॉइन वॉलेट है। आपका बटुआ उनका भुगतान करता है। कहानी का अंत।

आप अपना नाम, पता, यहां तक कि उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड भी नहीं दे रहे हैं। यह वॉलेट टू वॉलेट लेनदेन है।

बिटकॉइन की देखरेख कौन कर रहा है?
मैं बिटकॉइन विशेषज्ञ नहीं हूं, और मैं ऐसी बहुत सी तकनीकी जानकारी में नहीं जाना चाहता हूं जिसका मैं गलत तरीके से वर्णन कर सकूं। आख़िरकार, यह जानकारी आपको ऑनलाइन गेमिंग खाते को निधि देने में मदद करने के लिए है, न कि आपको वर्तमान घटनाओं का पाठ प्रदान करने के लिए।

हालाँकि, यदि आप मेरे जैसे हैं, तो आप उत्सुक हो सकते हैं कि यह सब कहाँ से शुरू हुआ और बिना सोने या सरकारी समर्थन के यह पागल क्रिप्टोकरेंसी कहाँ से आई।Oppa888

चीजों की शुरुआत और तकनीकी अंत पर, बिटकॉइन की उत्पत्ति खनिकों के माध्यम से हुई। मैंने बिटकॉइन माइनिंग शब्द सुना था, लेकिन मेरे लिए इसका कोई खास मतलब नहीं था। संक्षेप में, हालांकि, मुझे पता चला कि बिटकॉइन खनिक कंप्यूटर प्रोग्रामर की तरह हैं जो लेनदेन के बही-खाते को सुरक्षित रखने के बदले में बिटकॉइन प्राप्त करते हैं।

बिटकॉइन का आदान-प्रदान "ब्लॉकचैन" के माध्यम से किया जाता है, जो आम आदमी के शब्दों में, एक बही है। यह बिटकॉइन वॉलेट धारकों के बीच डेबिट और क्रेडिट की एक सरल सूची है। नई श्रृंखला शुरू करने और सुरक्षित रखने के लिए इन ब्लॉकचेन को लगातार सील करने की आवश्यकता होती है।

ब्लॉक को "हैश" के नाम से जाना जाता है, जिसे प्रोग्रामर या खनिकों द्वारा विकसित किया जाता है। यह लगातार रीप्रोग्रामिंग ही बिटकॉइन लेनदेन को सुरक्षित रखती है। यदि किसी के पास कौशल है तो वह खनन कर सकता है, और सफल खनिक जो किसी ब्लॉक को सील करते हैं उन्हें उनकी सेवा के लिए 25 बिटकॉइन प्राप्त होते हैं।

तकनीकी सामग्री बहुत हो गई, आप बिटकॉइन कैसे खरीद सकते हैं (या बेच सकते हैं)?
बिटकॉइन माइनर होना अब आवश्यक नहीं है, जो एक अच्छी बात है अन्यथा हममें से कई लोग इस नई प्रकार की मुद्रा में निवेश करने से वंचित रह जाएंगे।

अब दुनिया भर में बिटकॉइन एक्सचेंज हैं। उनमें से प्रत्येक के पास बिटकॉइन खरीदने या बेचने की कुछ अलग-अलग दरें और तरीके हैं, लेकिन कुछ ऐसा होना चाहिए जो ज्यादातर सभी को समायोजित कर सके।

मैं, व्यक्तिगत रूप से, कॉइनबेस का उपयोग करता हूं क्योंकि यह मेरी पुस्तक में सबसे आसान है। मैं यथासंभव सरल चीज़ की तलाश में था, और कॉइनबेस इस बिल में फिट बैठता है।

आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या बैंक खाते को कॉइनबेस से लिंक कर सकते हैं और फिर विभिन्न मुद्राओं में बिटकॉइन खरीदना या बेचना शुरू कर सकते हैं। एक बार जब आपका खाता सेट हो जाता है और आपके पास एक समर्पित पते वाला बिटकॉइन वॉलेट होता है, तो लेनदेन में कुछ ही सेकंड लगते हैं। एक साप्ताहिक सीमा लगाई गई है और बैंक खाते का उपयोग करने पर 1.49% या क्रेडिट कार्ड के लिए 3.99% का एक फ्लैट विनिमय शुल्क है।

अन्य एक्सचेंजों में अलग-अलग दर संरचनाएं हैं, और आप पाएंगे कि कुछ उच्चतर हैं, और कुछ अधिक प्रतिस्पर्धी होंगे। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप अपने लेनदेन के लिए किस मुद्रा का उपयोग कर रहे हैं।

एक बार जब आप खरीदारी कर लेते हैं, तो आपके वॉलेट में बिटकॉइन की निर्दिष्ट राशि होती है और आप बिटकॉइन स्वीकार करने वाले किसी भी व्यक्ति से खरीद सकते हैं। यह ऑनलाइन कैसीनो और स्पोर्ट्सबुक्स में अधिक लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि यह खिलाड़ियों के लिए किसी तीसरे पक्ष से "अनुमोदन प्राप्त किए बिना" जमा करना और निकालना बहुत आसान बनाता है।

ऑनलाइन सट्टेबाजी खातों के लिए बिटकॉइन का उपयोग कैसे करें?
एक बार जब आप अपना बटुआ तैयार कर लेते हैं और आपके पास खेलने के लिए कुछ पैसे होते हैं, तो बाकी सब आसान हो जाता है। वास्तव में, एक बार जब आप अपना पहला वॉलेट-टू-वॉलेट ट्रांसफर कर लेते हैं, तो संभवतः आप इसके आदी हो जाएंगे क्योंकि पैसे भेजना या प्राप्त करना बहुत आसान और तेज़ है।

जब तक साइट बिटकॉइन स्वीकार करती है, तब तक उसके पास आपके लेनदेन के लिए उपयोग करने के लिए एक बिटकॉइन लिंक होगा। आप अपने वॉलेट खाते को कैसीनो से लिंक करके एक-क्लिक हस्तांतरण के लिए अपना खाता सेट कर सकते हैं, लेकिन, पहली बार जब आप सेवा का उपयोग करेंगे, तो आपको संभवतः कैसीनो के वॉलेट पते को अपने बिटकॉइन खाते में कॉपी और पेस्ट करना होगा।

हमेशा किसी प्रतिष्ठित साइट पर खेलें और सर्वोत्तम अनुभव प्राप्त करें।

एक सुरक्षित और प्रतिष्ठित साइट पर जिम्मेदारी से खेलें और अधिक पैसे जीतें।Oppa888

Comments