लाठी साइड बेट्स ने समझाया









Free Cards Poker photo and picture







ब्लैकजैक में साइड बेट्स क्या हैं?

ब्लैकजैक साइड दांव वे वैकल्पिक दांव हैं जिन्हें आप अपने प्राथमिक दांव के अलावा लगा सकते हैं।


दांव उन घटनाओं को संबोधित करता है जो प्राथमिक हाथ के दौरान होती हैं जो मानक ब्लैकजैक नियमों द्वारा कवर नहीं की जाती हैं। बेट बिहाइंड के अपवाद के साथ, जिसके बारे में मैं बाद में और अधिक विस्तार से बताऊंगा, साइड बेट्स का अक्सर मुख्य हाथ के परिणाम पर बहुत कम प्रभाव पड़ता है।


यद्यपि आप अपने सर्वश्रेष्ठ पक्ष दांव के लिए सबसे संभावित संयोजनों की पहचान करने में सहायता के लिए कार्डों की गिनती कर सकते हैं, किसी भी कार्ड को बांटे जाने से पहले दांव लगाए जाते हैं और प्रत्येक पक्ष की शर्त क्षमता से अधिक भाग्य पर आधारित होती है।


ब्लैकजैक शुरुआती गाइड भी पढ़ें।


ब्लैकजैक साइड बेट्स क्यों खेलें?

हालांकि साइड बेट्स आपके प्राथमिक दांव से स्वतंत्र रूप से संचालित होते हैं, आपको पहले बाद वाला दांव लगाना होगा। एक बार लगाने के बाद, प्रत्येक पक्ष आपके प्राथमिक दांव के परिणाम से अलग-अलग खेलता है, इसलिए आप दूसरे को हारते हुए एक जीत सकते हैं।


उदाहरण के लिए, यदि आप परफेक्ट पेयर्स पर एक साइड बेट लगाते हैं और डीलर अपने लिए 21 ड्रॉ करता है, तो आपको डायमंड्स की रानी और क्लबों की रानी के रूप में पेश किया जाएगा। आप अभी भी अपने परफेक्ट पेयर साइड बेट पर 6:1 का भुगतान प्राप्त करेंगे, भले ही आप मुख्य दांव हार जाते हैं!


ब्लैकजैक में साइड बेट्स के प्रकार

अधिकांश ब्लैकजैक टेबल विभिन्न प्रकार के मानक पक्ष दांव प्रदान करते हैं। ब्लैकजैक टेबल पर, इन्हें ऑड्स (ऑनलाइन और लैंड दोनों) के साथ प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाता है।


ब्लैकजैक प्रकार के आधार पर, आरओआई, आरटीपी, ईवी, या कुछ और जिसे आप इसे कॉल करना चाहते हैं, आमतौर पर सबसे अच्छा होता है। लेकिन यह हमेशा एक बुरी चीज होती है। Oppa888


अपना दांव लगाने से पहले, आपको पेआउट की सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी चाहिए। वे विभिन्न कैसीनो या ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफार्मों में काफी भिन्न हो सकते हैं। ब्लैकजैक में कुछ साइड बेट्स में शामिल हैं:


बीमा

खिलाड़ी के पास यह दांव लगाने का विकल्प होता है जब डीलर दो कार्डों का सौदा करता है और डीलर का फेस-अप कार्ड एक इक्का होता है। यह दांव इस संभावना पर लगाया जाता है कि डीलर के पास ब्लैकजैक (1 से 3 ऑड्स) होगा।


अगर डीलर के होल कार्ड का मूल्य 10 है तो खिलाड़ी को 2:1 का भुगतान किया जाता है। इसे दूसरे तरीके से रखने के लिए, खिलाड़ी हाथ पर लाभ कमाता है।


खिलाड़ी की प्राथमिक हिस्सेदारी का आधा अधिकतम शर्त है जिसे रखा जा सकता है।

 इससे पहले कि डीलर होल कार्ड की जांच करे, एक बीमा दांव लगाया जाना चाहिए।


यह देखते हुए कि 3 में से केवल 1 संभावना है कि होल कार्ड (जिसे कार्ड 10 या फेस कार्ड के रूप में भी जाना जाता है) का मान 10 है, यह दांव खतरनाक है और समय के साथ नुकसान होने की संभावना है।


ब्लैकजैक में, जब तक आप एक कुशल कार्ड काउंटर नहीं हैं, तब तक बीमा पक्ष के दांव से दूर रहने की सिफारिश की जाती है।


दुगना नीचे की तरफ़

हालांकि "डबलिंग डाउन" शब्द का प्रयोग अक्सर उन लोगों को संदर्भित करने के लिए किया जाता है जो किसी तरह से दावे या पसंद में अपने विश्वास को मजबूत करते हैं, यह मूल रूप से एक ब्लैकजैक साइड बेट था।


निकटतम 21 युगल में, आप अपना पहला दांव (डीलर के खिलाफ आप पर लगाया गया) 100% तक "दोगुना करके" बढ़ा सकते हैं। ठीक एक अतिरिक्त कार्ड लेने के बाद आपको बदले में खड़ा होना होगा।


अगर आप पहली बार ब्लैकजैक खेल रहे हैं तो 5 चीज़ें देखें जो आपको अवश्य करनी चाहिए।


विभाजित करना

ब्लैकजैक में आपके पहले दो कार्ड बांटे जाने के बाद, आप बेटिंग विकल्प के रूप में विभाजित हो सकते हैं। खिलाड़ी के पास उन्हें दो हाथों में विभाजित करने का विकल्प होता है यदि उनका मूल्य समान हो, उदाहरण के लिए, दो सेवन्स।


इसे प्राप्त करने के लिए, आपको अपने पहले दांव के मूल्य के बराबर नए बने सेकंड हैंड पर दांव लगाना होगा। ब्लैकजैक की कुछ विविधताओं में, और बंटवारे की अनुमति है।


हार मान लेना

एक खिलाड़ी के पास एक हाथ पर अपनी सट्टेबाजी की स्थिति बदलने का मौका होता है। हालाँकि, यह पारंपरिक अर्थों में ठीक एक पक्ष "शर्त" नहीं है।


आपके पास डीलर के फेस-अप कार्ड के खिलाफ अपने शुरुआती दो-कार्ड हाथ का आकलन करने और अगर आपको लगता है कि वे आपकी तुलना में ब्लैकजैक प्राप्त करने की अधिक संभावना रखते हैं तो छोड़ देने का विकल्प है। Oppa888


खिलाड़ी अपनी शर्त का आधा हिस्सा छोड़ देता है लेकिन आधा वापस प्राप्त करता है, और वे अब हाथ में भाग नहीं लेते हैं।


21+3

खिलाड़ी के शुरुआती दो कार्ड और डीलर के अपकार्ड के आधार पर, 21+3 ब्लैकजैक साइड बेट का भुगतान होता है। खिलाड़ी सफल होता है यदि तीन कार्ड एक फ्लश, स्ट्रेट, थ्री-ऑफ-ए-काइंड, या स्ट्रेट फ्लश बनाते हैं।


प्रारंभिक 21+3 साइड बेट में प्रत्येक सफल हाथों के लिए अदायगी 9 से 1 थी, जिससे घर को 3.24% का लाभ मिला।


हाल ही में बड़े हाउस एजेस और अधिक अस्थिरता के साथ नए पे टेबल लागू किए गए हैं। इस मानक कार्ड गेम के लिए, एलियट जैकबसन ने कुछ हद तक जटिल फ्लश-टारगेटिंग कार्ड काउंटिंग रणनीति बनाई और उसका परीक्षण किया।


21 + 3 प्राप्त करने के लिए आपको निम्नलिखित तीन-कार्ड कॉम्बो में से एक बनाना होगा:


फ्लश: एक ही सूट के तीन कार्ड फ्लश होते हैं। चूंकि यह सबसे अधिक बार जीतता है, यह 5:1 का भुगतान करता है।

सीधे: तीन कार्ड जो संख्यात्मक क्रम में हैं, जैसे कि 6, 7, या 8। उच्च और निम्न इक्के हैं। 10:1 रिटर्न है।

एक तरह का तीन: जब आपको एक तरह के तीन कार्ड मिलते हैं, तो सभी तीन कार्ड—आपके दो और डीलर का फेस-अप कार्ड—का अंकित मूल्य या संख्या समान होनी चाहिए। वापसी 30:1.

ब्लैकजैक स्ट्रेट फ्लश: ब्लैकजैक में स्ट्रेट फ्लश एक ही सूट के लगातार तीन नंबर होते हैं। 40:1 संभावनाएँ।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments