लाइव, ऑनलाइन और मोबाइल रूले खेलने के पेशेवरों और विपक्ष

Free Casino Cards photo and picture

ऑनलाइन रूले के लक्षण

ऑनलाइन कैसीनो दो दशकों से अधिक समय से रूले की पेशकश कर रहे हैं। और ये खेल पिछले कुछ वर्षों में अधिक से अधिक प्रामाणिक हो गए हैं।

अब आप यथार्थवादी दिखने वाले रूलेट पहियों और तालिकाओं की प्रतीक्षा कर सकते हैं। ये पहलू आपको ईंट-और-मोर्टार कैसीनो भावना के करीब लाते हैं। Oppa888

इंटरनेट रूलेट कभी भी वास्तविक कैसीनो में खेलने की तरह नहीं बदलेगा। लेकिन जब आप घर से बाहर निकले बिना कुछ स्पिन खेलना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है।

ऑनलाइन रूले में उपयोगी विशेषताएं और विकल्प भी हैं जो खेल को और अधिक खिलाड़ियों के अनुकूल बनाते हैं।

शुरुआत करने वालों के लिए, कई इंटरनेट कैसीनो जीतने वाली संख्या के क्लोज-अप की पेशकश करते हैं। एक ऑनलाइन रूलेट टेबल आपके पीसी या मैक मॉनिटर पर केवल इतना स्थान ले सकती है, जिसका अर्थ है कि टेबल और व्हील को आपकी स्क्रीन पर फिट होना चाहिए।

तालिका को सबसे अधिक स्थान की आवश्यकता होती है, जबकि पहिया लगभग एक-तिहाई या एक-चौथाई स्क्रीन लेता है।

ऑनलाइन रूले

यदि आपके पास 21″ की स्क्रीन है, तो बधाई हो, क्योंकि आपको यह देखने में कठिनाई नहीं होगी कि पहिया पर गेंद कहाँ रुकती है। लेकिन अगर आप 15″ स्क्रीन के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको विजेता संख्या का पता लगाने में कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है। Oppa888

यह वह जगह है जहाँ गेंद रुकने के स्थान पर आपको स्पष्ट रूप से देखने के लिए क्लोज़-अप दृश्य आसान हो जाता है।

इंटरनेट रूलेट शुरुआती खिलाड़ियों के लिए एकदम सही है क्योंकि सॉफ्टवेयर आपको यह पता लगाने में मदद करता है कि दांव कहाँ लगाया गया है। जब आप अपने माउस को उस पर मँडराते हैं तो खेल किसी भी उपलब्ध सट्टेबाजी के स्थान को उजागर करता है।

आपको स्क्रीन के नीचे एक 

अधिकांश ऑनलाइन रूलेट तालिकाओं में केवल $1 न्यूनतम दांव की आवश्यकता होती है। यह लैंड-बेस्ड रूलेट से काफी अलग है, जहां आपको खेलने के लिए $5-$10 या उससे अधिक की शर्त लगानी होती है।

अधिकतम इंटरनेट रूलेट बेट्स आमतौर पर $500 हैं। उच्च रोलर्स को इस अधिकतम शर्त से संतुष्ट होना चाहिए क्योंकि यह कई भूमि-आधारित तालिकाओं की पेशकश है।

आपको कई रूलेट गेम में 2x बटन भी मिलेगा। इसका उपयोग किए गए अंतिम दांव को जल्दी से दोगुना करने के लिए किया जाता है।

अधिक उपयोगी टूल में अनुचित और फिर से करने के विकल्प शामिल हैं, जिनका उपयोग पिछली बेट को मिटाने या दोहराने के लिए किया जा सकता है। मैं खुद को फिर से करें बटन का उपयोग करते हुए पाता हूं क्योंकि मैं थोड़ी देर के लिए उसी दांव आकार के साथ चिपका रहता हूं।

इंटरनेट रूलेट टेबल अन्य विकल्प भी प्रदान करते हैं, जैसे कि संगीत को चालू/बंद करने की क्षमता, डीलर की आवाज़ को चालू/बंद करना, खेल की गति को बदलना (सामान्य या उच्च), और बेट हाइलाइटिंग को चालू/बंद करना।

मुझे खेल की गति को बदलने की क्षमता पसंद है क्योंकि कभी-कभी मैं थियेट्रिक्स पर इंतजार किए बिना त्वरित स्पिन प्राप्त करना चाहता हूं।

अंत में, कई ऑनलाइन रूलेट प्रदाताओं में आँकड़े शामिल होते हैं जिनका उपयोग आप ट्रेंड बेटिंग रणनीतियों के लिए कर सकते हैं। इन आँकड़ों में गर्म और ठंडे नंबर, लाल और काले पर हाल के रुझान और उच्च और निम्न के रुझान शामिल हैं।

ऑनलाइन रूले के फायदे और नुकसान

ऑनलाइन रूले के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपको अपने घर, एक कॉफी शॉप और कई अन्य स्थानों से इस गेम को खेलने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है।

लोग दो दशकों से अधिक समय से इंटरनेट रूलेट के सुविधा पहलू का लाभ उठा रहे हैं।
एक और बोनस यह है कि ऑनलाइन कैसीनो सॉफ्टवेयर कंपनियों ने पिछले कुछ वर्षों में रूलेट को बेहतर बनाया है। इसका मतलब है कि टेबल और पहिए पहले से कहीं ज्यादा तेज हैं। Oppa888

आप अपने रूलेट अनुभव को अनुकूलित करने के लिए सहायक विकल्पों और सुविधाओं का भी उपयोग कर सकते हैं। इनमें से कुछ विशेषताएँ महत्वपूर्ण हो सकती हैं, जैसे कि व्हील क्लोज़-अप में विजेता संख्याएँ दिखाना।

डाउनसाइड्स की ओर बढ़ते हुए, ऑनलाइन रूलेट सुविधा और यथार्थवादी अनुभव की कमी के बीच अधर में लटक गया है।

डेस्कटॉप का उपयोग करने से खेलने के दौरान घर के चारों ओर घूमने की आपकी क्षमता गंभीर रूप से सीमित हो जाती है। यदि आप खेलने के लिए दूसरे कमरे में जाना चाहते हैं तो आपको अपने मॉनिटर और कंप्यूटर को अनप्लग करना होगा।

ट्रांसपोर्ट के लिए लैपटॉप पीसी से बेहतर हैं। लेकिन मोबाइल डिवाइस की तुलना में उन्हें संभालना अभी भी अधिक असुविधाजनक है।

इससे पहले, मैंने चर्चा की थी कि कैसे ऑनलाइन रूलेट प्रामाणिक दिखने वाली टेबल प्रदान करता है। समस्या यह है कि गेम बनाने वाले कभी भी कंप्यूटर जनित ग्राफिक्स के माध्यम से एक वास्तविक रूलेट व्हील की तरह दिखने की नकल नहीं करेंगे।

मोबाइल रूले के लक्षण

मोबाइल रूलेट में ऑनलाइन रूलेट जैसी ही कई विशेषताएं हैं। आखिरकार, मोबाइल संस्करण पीसी/मैक संस्करण जैसा ही है - बस स्मार्टफोन और टैबलेट के उपयोग के लिए अनुकूलित।

सबसे स्पष्ट अंतर यह है कि आप छोटी स्क्रीन के साथ काम कर रहे हैं, खासकर स्मार्टफोन के साथ।
पीसी या मैक के माध्यम से आपको मिलने वाले स्मार्टफोन रूलेट की तुलना में बहुत छोटा है। अधिक जगह बनाने के लिए कैसीनो को कुछ चीजें करने की आवश्यकता होती है।

ऐसा करने का एक सामान्य तरीका यह है कि आप पहिया घुमाने से पहले केवल टेबल दिखा दें। आप अपना दांव टेबल पर लगाएं और फिर स्पिन विकल्प चुनें।

एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो पहिया अचानक दिखाई देगा और स्क्रीन पर आ जाएगा। कुछ मोबाइल रूलेट गेम पहिया के चारों ओर सब कुछ काला कर देते हैं ताकि आपकी बेट के परिणाम देखना और भी आसान हो जाए।

मोबाइल रूलेट में एक मेनू बटन भी शामिल हो सकता है जो पीसी/मैक स्क्रीन पर दिखाई देने वाले कुछ समान विकल्पों को छुपाता है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments