हाउस एज क्या है और यह कैसे काम करता है?

Free Dice Game Dice photo and picture


यदि आपने कैसिनो के काम करने के तरीके के बारे में कुछ पढ़ा है तो निस्संदेह आपने 'हाउस एज' वाक्यांश पढ़ा होगा। सिर्फ इसलिए कि आपने इसे पढ़ लिया है या किसी को वाक्यांश का उपयोग करते सुना है, हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि आप जानते हैं कि इसका क्या अर्थ है। इसके बारे में सोचने का सबसे आसान तरीका यह है कि हाउस एज वह चीज है जिसका अर्थ है कि 'सदन हमेशा जीतता है' कहावत सच है। संक्षेप में, यह इन-बिल्ट एडवांटेज है जो एक कैसीनो को लंबे समय में शीर्ष पर देखता है।

हाउस एज क्या है यह जानने का भी मतलब यह नहीं है कि आप समझते हैं कि यह जानकारी उपयोगी क्यों है। उदाहरण के लिए, ब्लैकजैक में बेसिक स्ट्रैटेजी खेलना, आपको हाउस एज को कम करने की अनुमति देगा और इसलिए इस संभावना को बढ़ा देगा कि आप नेट जीत हासिल कर पाएंगे। जब कैसिनो को लेने की बात आती है तो यह जानकारी का सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ा नहीं लग सकता है, लेकिन यह जानने के बाद कि वे हमेशा कैसे जीतते हैं, यह मौका कम कर देगा कि आप वह हैं जो वे हरा रहे हैं।

हाउस एज समझाया

रूलेट बॉल जीरो पर

सरल शब्दों में, हाउस एज गणितीय लाभ है जो कैसीनो को यह सुनिश्चित करने के लिए दिया जाता है कि वे हमेशा शीर्ष पर रहें। इलेक्ट्रॉनिक स्लॉट गेम के साथ, उदाहरण के लिए, प्लेयर राशि पर रिटर्न होता है, जो कि पैसे का वह प्रतिशत है जो खिलाड़ी को वापस भुगतान किया जाएगा। मान लीजिए कि वह 97% बैठता है, इसका मतलब है कि उस गेम के लिए हाउस एज 3% है। दूसरे शब्दों में, लंबे समय में प्रत्येक मशीन उसमें डाले गए सभी पैसों से 3% शुद्ध जीत हासिल करेगी।

महत्वपूर्ण बात यह है कि हम निश्चित समय के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें हाउस एज सभी खिलाड़ियों पर लागू होता है। तथ्य यह है कि आपने रूलेट पर £100 जीते हैं, इसका मतलब है कि अन्य खिलाड़ी उस राशि से अधिक खो देंगे, यह सुनिश्चित करते हुए कि कैसीनो लंबे समय तक चलेगा। आप संभावित रूप से एक शुद्ध जीत हासिल करने में सक्षम होंगे, लेकिन केवल इसलिए कि अन्य लोग नुकसान कर रहे हैं जो उस राशि से अधिक है जिसे आप जीतने में कामयाब रहे हैं। इसी तरह से सारा काम होता है।

हाउस एज का उद्देश्य उस स्थान को किराए का भुगतान करने, कर्मचारियों को भुगतान करने और मालिकों के लिए शीर्ष पर आने की अनुमति देना है। हाउस एज क्या है खेल से खेल में अलग होगा, कभी-कभी खिलाड़ियों के खेल के दृष्टिकोण के आधार पर अलग-अलग भी होता है। ब्लैकजैक के उदाहरण का उपयोग करने के लिए, बिना किसी वास्तविक रणनीति के टेबल पर बैठा एक खिलाड़ी लगभग 2% के हाउस एज के खिलाफ होगा, देना या लेना। Oppa888

उसी ब्लैकजैक तालिका में कोई अन्य व्यक्ति मूल रणनीति का उपयोग कर सकता है और अपने हाउस एज को 0.5% तक कम कर सकता है। जाहिर है कि लंबे समय में दोनों खिलाड़ी पैसा खो देंगे, लेकिन उनमें से एक दूसरे की तुलना में अधिक खो देगा। हाउस एज मौजूद होने के बारे में जानने से आप इसके प्रभाव को कम कर सकते हैं, जैसा कि बेसिक स्ट्रैटेजी खेलने वाला व्यक्ति करने का प्रयास करता है। कैसीनो में आप जो भी खेल खेल सकते हैं, उनमें से प्रत्येक का एक हाउस एज है, जिसमें कुछ दूसरों की तुलना में अधिक हैं।

यह खेलों में कैसे शामिल है

प्रत्येक गेम का अपना किनारा होता है, जो लगभग मूल रूप से नाटक में शामिल होता है। हकीकत में, हाउस एज काम करता है क्योंकि एक कैसीनो हर उस गेम के लिए वास्तविक बाधाओं से कम भुगतान करता है जो वे लोगों को खेलने की अनुमति देते हैं। सबसे स्पष्ट उदाहरण जिसकी व्याख्या करना आसान है, रूलेट व्हील पर शून्य की उपस्थिति है और यह कैसे सदन के पक्ष में बाधाओं को बदलता है। एक रूलेट व्हील में छत्तीस नंबर और साथ ही शून्य होता है, लेकिन 36/1 पर भुगतान करता है।

रूलेट व्हील पर जीतने की वास्तविक संभावना 37/1 है, इसलिए हाउस को 36/1 पर मूल्य निर्धारण करके तुरंत एक मामूली लाभ मिलता है। इस तथ्य में जोड़ें कि लोग लाल या काले, पहले तीसरे, दूसरे तीसरे या तीसरे तीसरे की पसंद पर दांव लगाएंगे और जब गेंद शून्य पर गिरती है तो सर्वश्रेष्ठ हार जाते हैं और आप देख सकते हैं कि बढ़त कहां से आती है। आप यह भी देख सकते हैं कि जब आप रूलेट व्हील पर दो शून्य के साथ खेलते हैं तो एज हाउस के पक्ष में और भी कैसे बदल जाता है।

जब थ्री कार्ड पोकर जैसी किसी चीज़ की बात आती है, तो हाउस एज बिल्ट-इन होता है, उन बाधाओं के लिए धन्यवाद, जिन पर आपके हाथों से भुगतान किया जाता है। हालाँकि, आपको जो देखने की ज़रूरत है, वह Pair Plus की पसंद है। यदि आप कुछ कार्ड डालते हैं तो यह साइड बेट सैद्धांतिक रूप से आपके पेआउट शूट को देखेगा, लेकिन वास्तव में कैसीनो के हाउस एज को आपके द्वारा खेले जाने वाले हर हाथ के लिए एक बड़ी राशि से बढ़ाने के लिए कार्य करता है जिसमें इसके लिए भुगतान किया जाता है।

याद रखने वाली मुख्य बात यह है कि हाउस एज कोई रहस्य नहीं है। केसिनो पंटर्स को यह सोचने की कोशिश नहीं करते हैं कि वे पैसा बनाने के लिए नहीं हैं और अधिकांश इस बारे में स्पष्ट होंगे कि एज प्रत्येक गेम पर कब होगा। आपका काम यह पता लगाने की कोशिश करना है कि उन्होंने इसे कैसे शामिल किया है और यदि ऐसा कुछ है जो आप अपने नुकसान को कम करने के लिए कर सकते हैं। बैकारेट में, उदाहरण के लिए, यदि आप बैंकर पर दांव लगा रहे हैं तो हाउस एज 1.06% है, लेकिन यदि आप टाई पर दांव लगाते हैं तो यह 14.36% हो जाता है। सो डॉन'टी।

लोकप्रिय खेलों के लिए हाउस एज क्या है

तीन कार्ड पोकर

एहसास करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हाउस एज गेम में अंतर्निहित है, इसलिए इससे बचने के लिए आप कुछ नहीं कर सकते। दरअसल, एक खिलाड़ी के रूप में आप जो कुछ भी कर सकते हैं, वह आपके खेलने पर इसके प्रभाव को कम करने का प्रयास है।

Oppa888भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments