अपनी जुआ जीतने की जीत कैसे करें?

Free Suits Cards illustration and picture


आपकी जुआ जीत के लिए बुद्धिमान उपयोग

खेल सट्टेबाजी, ताश खेलना, टेबल गेम, स्लॉट, लॉटरी टिकट, या मौका के अन्य खेल, जब आप अंततः बड़ी जीत हासिल करते हैं, तो कभी-कभी पीछे हटना और स्थिति का आकलन करना मुश्किल होता है। आपका मन भावनाओं का बवंडर है क्योंकि आप इस क्षण में फंस जाते हैं।

यह सवाल पूछे जाने पर कि अगर आप बड़ी रकम जीत जाते हैं तो आप क्या करेंगे, विलासिता की चीजें दिमाग में आ सकती हैं जो आमतौर पर आपके पास नहीं होतीं। हो सकता है कि महंगी कारों और विशाल मात्रा में मनोरंजन के विचार आपके दिमाग को असंख्य संभावनाओं से भर दें जो धन प्रदान कर सकता है।

लोगों को दुनिया में हर समय पुरस्कार राशि प्राप्त होती है और उस बर्बाद धन की कहानियां उतनी ही प्रचुर मात्रा में होती हैं जितनी वहां के विजेता। यदि आप अपने आप को ऐसी स्थिति में पाते हैं जहाँ आप एक बड़े जुए के प्रयास में सफल हो गए हैं, तो आप अपने आप को व्यर्थ धन खंड में वर्गीकृत नहीं करना चाहते हैं। Oppabet

संयोग के खेल के साथ जुआ खेलते समय, कृपया समझें कि संभावनाएँ आपके विरुद्ध हैं। हालाँकि दांव लगाने से पूरी प्रक्रिया में बहुत अधिक उत्साह और अन्य लाभ जुड़ जाते हैं, आप यह मान कर नहीं चल सकते कि आप जीतेंगे।

यह थोड़ा निराशावादी लग सकता है। हालाँकि, आप बस इस धारणा के साथ जा सकते हैं कि आप हारने वाले हैं, और जब आप विजेता बनकर बाहर आते हैं तो सुखद आश्चर्य होता है। अब आपके पास वित्त है कि आप कुछ संभावित नाटकीय जीवन परिवर्तन करने के लिए भरोसा नहीं कर रहे थे।

यदि आप जल्दी से अपने होश में आ सकते हैं, तो आप अपने आप को जीवन बदलने वाले अवसर में पा सकते हैं। चाहे आपने कितनी भी राशि जीती हो या आपकी वर्तमान जीवन परिस्थितियाँ, आपको अपने अगले कदमों के साथ होशियार रहना चाहिए। Oppabet

अपने ऋणों का भुगतान करें
जब कोई आपसे पूछता है कि यदि आपके पास बड़ी रकम आ जाए तो आप क्या करेंगे, वे आम तौर पर आपके बेतहाशा सपनों के बारे में सुनना चाहते हैं। मानक उबाऊ उत्तर जो लोग सुनना नहीं चाहते हैं वह यह है कि आप कहते हैं, "आप अपने कर्ज का भुगतान करेंगे" और अन्य बिल।

हालांकि यह विचार इतना उबाऊ लगता है,

यह अब तक की सबसे चतुर चीज है जो एक व्यक्ति अपनी जीत के साथ कर सकता है। Oppabet

कुछ बिलों का भुगतान करने की पूरी धारणा का मज़ाक उड़ाने से पहले इसके बारे में एक सेकंड के लिए सोचें।

जब आप धनी बनने के लिए लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई तरीकों पर विचार करते हैं, तो किसी व्यक्ति की आय उन फंडों को बनाने का सबसे आम तरीका है। दुर्भाग्य से, हमारे वित्त को अक्सर हमारे जीवन को वित्त पोषित करने के लिए आवंटित किया जाता है जैसे ही वे हमें उपलब्ध होते हैं।

जब हमारे पास बिल, कार भुगतान और गिरवी रखने की चिंता होती है तो हम अतिरिक्त चीजों का आनंद नहीं ले सकते। एक अच्छी अप्रत्याशित जुए की जीत कुछ ऋणों को दूर करने का एक शानदार तरीका हो सकती है जो हम पर बकाया हैं और हमें भविष्य की सफलता के लिए सही रास्ते पर ले जाते हैं।

एक जुआ कोष की स्थापना
जुए की बात आने पर हर कोई अधिक पैसा जीतना चाहता है। जितना अधिक आप जीतते हैं, उतना ही आप जीतना चाहते हैं। अपनी पसंद के खेल के आधार पर, आप उस जीत को रास्ते में कई जीत में बदल सकते हैं।

यही मानसिकता है कि कैसिनो व्यवसाय में कैसे बने रहते हैं। उनकी आशा है कि आप खेलना जारी रखेंगे और मूल रूप से जीते गए से अधिक डालेंगे। अधिकांश आकस्मिक खिलाड़ी खुद को ऐसी स्थिति में नहीं पाते हैं जहां उनकी जुए की आदतों के लिए व्यापक योजनाएँ होती हैं।

आदतें स्थापित करने का लक्ष्य मुख्य रूप से केंद्रित होना चाहिए
आप अपने वित्त को कैसे राशन देना चाहते हैं।
जब आपके बजट की बात आती है तो जुए को ध्यान में रखने की पूरी अवधारणा। लोगों को एक आवंटित राशि अलग रखनी चाहिए जो उनके सट्टेबाजी के लिए समर्पित हो।

जीवन के लिए अपने मानक बजट में, आप आमतौर पर जुए के लिए आवंटित धन को सेट नहीं करेंगे क्योंकि इसे एक आवश्यकता नहीं माना जाता है। तार्किक रूप से, बजट आपके किसी भी लक्ज़री आइटम से पहले आपकी आवश्यकताओं के आधार पर होना चाहिए। Oppabet

अधिकांश समय जब हम जुआ खेलते हैं, तो हम में से अधिकांश इसे अपनी "जरूरतों" की श्रेणी में नहीं रखते हैं, और यह पल-पल के खर्च के रूप में अधिक होता है। जैसे जब आप एक स्लॉट मशीन के पास से गुजरते हैं, और आपको लगता है कि यह आपको बुला रही है।

स्लॉट मशीनें अत्यधिक मात्रा में शोर नहीं करती हैं और चमकती रोशनी का उपयोग करती हैं क्योंकि वे आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हो सकता है कि आपने एक स्लॉट मशीन को घंटों तक चलाने की योजना नहीं बनाई हो, और फिर भी आप इसमें हजारों निवेश के साथ बैठते हैं, सोच रहे हैं कि यह कैसे हुआ।

इसीलिए गैंबलिंग के लिए एक स्थापित बजट होना स्मार्ट है; यह आपकी सीमाओं को परिभाषित करता है और सीमाएं स्थापित करता है।

एक "उफ़" फंड होना हमेशा एक व्यक्ति के रूप में एक अच्छा विचार होता है क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आपके जीवन में क्या हो सकता है। अप्रत्याशित कार दुर्घटनाएं, अस्पताल जाना आदि लोगों के लिए हानिकारक समस्या हो सकती है।

पैसा जीतना उस फंड को शुरू करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि आपके पास सामान्य रूप से पहले वित्त नहीं होता।

भविष्य के लिए योजना - बच्चे, सेवानिवृत्ति और निवेश
इस दिन और उम्र, भविष्य के प्रयासों के लिए योजना बनाने में सक्षम होने का पूरा विचार भी बोधगम्य नहीं है क्योंकि सिर्फ जीने की लागत आसमान छू रही है। ज्यादातर मामलों में बच्चों के लिए या यहां तक कि खुद के लिए पैसा अलग रखना व्यावहारिक नहीं लगता।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments