टेबल के खेल! वे उतने मुश्किल नहीं हैं जितना आप सोच सकते हैं

Free Casino Chip photo and picture


क्रेप्स

क्रेप्स फर्श पर सबसे निष्पक्ष रूप से डराने वाला टेबल गेम है। जब मैंने पहली बार कसीनो में पैर रखा, तो मेरे पिताजी ने मुझे शिष्टाचार और अंधविश्वासों के बारे में बताया, जो क्रेप्स टेबल पर बहुत अधिक प्रचलित हैं, और ईमानदारी से कहूं तो, मैं किसी की लकीर को बर्बाद करने के डर से 5 फीट दूर खड़े होने से भी डरता था। .

खेल कठिन और तेज-तर्रार लग सकता है, जो नए खिलाड़ियों को हतोत्साहित कर सकता है। लेकिन पेशेवरों को भी कहीं से शुरुआत करनी थी, और खेल के बारे में थोड़ी सी जानकारी के साथ अपने पहले गेम में जाने से सारा फर्क पड़ सकता है। Oppabet

खेल की मूल बातें
खेल में एक शूटर, शूटर पर दांव लगाने वाले और शूटर के खिलाफ दांव लगाने वाले शामिल होते हैं। शूटर पर दांव लगाने वाले अपना दांव "पास लाइन" पर लगाएंगे। के खिलाफ दांव लगाने वाले अपना दांव "डोंट पास लाइन" पर लगाएंगे। संदर्भ के लिए जब मैं वास्तविक खेल खेलने के बारे में बात करता हूं, तो Google क्रेप्स टेबल की एक तस्वीर बनाता है ताकि आप खुद को लेआउट और प्रत्येक अनुभाग के अर्थ से परिचित कर सकें।

शूटर एक गुच्छा से दो पासा उठाता है, और पास / पास न करें लाइन पर अपना दांव लगाता है। इसके बाद, अन्य खिलाड़ी पास/डोंट पास लाइन पर अपना दांव लगाते हैं। दोबारा, पास लाइन पर दांव लगाने का मतलब है कि आप शूटर के रोल पर दांव लगा रहे हैं, और पास न होने वाली लाइन का मतलब है कि आप इसके खिलाफ दांव लगा रहे हैं।

बेट लगाने के बाद, शूटर अपना पासा पलटता है। पहले रोल को आउट आउट रोल कहा जाता है। यहीं से खेल थोड़ा हेक्टिक लगने लगता है। अगर रोल 7 या 11 है, तो पास जीत जाता है। यदि बाहर आना 2, 3, या 12 है, तो इसे 'क्रेप्स' कहा जाता है और जो पास नहीं होता वह जीत जाता है। Oppabet

यदि बाहर आने पर 4, 5, 6, 8, 9 या 10 आता है तो वह संख्या 'बिंदु' बन जाती है। अब वस्तु इस बात पर शर्त लगाने के लिए है कि आपको लगता है कि बिंदु से पहले एक 7 लुढ़का जाएगा या नहीं। यदि शूटर 7 रोल करने से पहले पॉइंट रोल करता है, तो शूटर और पास पर मौजूद सभी लोग जीत जाते हैं। यदि पॉइंट रोल करने से पहले 7 आता है, तो डोंट पास जीत जाता है।

इस गेम खेलने के लिए और भी बहुत कुछ है, लेकिन वे मूल बातें हैं, और उम्मीद है कि अगली बार जब आप कैसीनो में हों तो आपको गेम में कूदने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

शिष्टाचार और अंधविश्वास
जुए के सभी अंधविश्वासों में से, क्रेप्स टेबल के आस-पास के अंधविश्वासों का शायद सबसे अधिक अनुसरण और विश्वास किया जाता है। चाहे आप एक अंधविश्वासी जुआरी हों, या आप बस थोड़े से अस्त-व्यस्त हों, क्रेप्स टेबल तक जाते समय इन बातों का ध्यान रखें। हमेशा की तरह, खेल खेलते समय इन अंधविश्वासों का ध्यान रखें और उनका सम्मान करें।

"यह" - नहीं, क्रेप्स खिलाड़ी स्टीफन किंग उपन्यास का जिक्र नहीं कर रहे हैं जब वे कहते हैं कि वे "इसे" दिखाना नहीं चाहते हैं। क्रेप्स टेबल पर 7 नंबर बोलना बेहद अशुभ माना जाता है। कुछ खिलाड़ी संख्या 7 को "शैतान" भी कहते हैं। जब शूटर एक स्ट्रीक पर हों या अच्छे रोल के बाद हों तो उन्हें न छुएं। पासा रोल पर किसी और के हाथ को छूना नहीं चाहिए। दोबारा, सावधान रहें कि आपके हाथ कहां हैं। कुछ टेबल के चालक दल रोल करने से पहले खिलाड़ियों को "अपने हाथ देखें" चिल्लाते हुए इसकी याद दिलाएंगे। Oppabet
और याद रखें, आप जो भी खेल खेलते हैं, अपनी जीत और हार के बारे में विनम्र रहें। कोई भी ग्लोटर या व्हिनर पसंद नहीं करता है।

रूले
रूले का गेमप्ले आसान है, लेकिन सावधान रहें कि आप दुनिया में कहां हैं, इसके आधार पर नियम और भाषा थोड़ी भिन्न हो सकती है। मैं उत्तर अमेरिकी रूलेट नियमों के संदर्भ में खेल की व्याख्या करूंगा।

खेल की मूल बातें
खेल आपके द्वारा लगाए गए दांव पर आधारित है। यहाँ सबसे आम हैं:

सीधे ऊपर - एक नंबर पर दांव लगाना
दो नंबरों का बंटवारा - दो नंबरों पर दांव लगाना
स्ट्रीट बेट - तीन नंबरों पर दांव लगाना
स्क्वायर बेट - चार नंबरों पर दांव लगाना
पांच नंबर - पांच नंबर पर दांव लगाना
लाइन बेट - छह नंबरों पर दांव लगाना
दर्जन शर्त - पहले बारह, मध्य बारह या अंतिम बारह नंबर पर दांव लगाना
सम/विषम बेट - शर्त लगाना कि संख्या सम या विषम होगी
उच्च/निम्न बेट - पहले या अंतिम 18 नंबरों पर दांव लगाना
लाल / काली शर्त - संख्या के रंग पर दांव लगाना, न कि किसी विशिष्ट संख्या पर
दांव लगाने के बाद, पहिया घूमता है, और खिलाड़ी या तो जमा करता है या भुगतान करता है।

जुआरी का भ्रम
रूले में विशेष रूप से याद रखने वाली बात यह है कि पिछले परिणाम भविष्य के परिणामों को निर्धारित नहीं करते हैं। यदि लाल संख्या के तीन चक्कर हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि अगला निश्चित रूप से लाल होगा या निश्चित रूप से काला होगा।

ऐसा कहा जा रहा है कि स्पष्ट रूप से ऐसे दांव हैं जो आपको जीतने की अधिक संभावना देंगे। उदाहरण के लिए, एक लाइन बेट आपको सीधे बेट की तुलना में अधिक ऑड्स देगी। सिर्फ इसलिए कि आपके ऑड्स अधिक हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप निश्चित रूप से अपने नंबरों पर जीतने जा रहे हैं, केवल यह कि आपके ऑड्स बेहतर हैं।

मानव मस्तिष्क में डेटा के समूहों में पैटर्न खोजने की प्रवृत्ति होती है, भले ही वे पैटर्न वास्तव में मौजूद न हों। रूले संयोग और भाग्य का खेल है, और यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक रोल पहले के रोल से अलग है, और किसी भी तरह से बाद के किसी भी रोल पर प्रभाव नहीं डालता है। जुआरी के भ्रम में मत फंसो!

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments