भारत से 3 कार्ड गेम जो आपको खेलने की जरूरत है

Free Roulette Game photo and picture



पपलू

मोबाइल फोन पर पपलू

निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ भारतीय ताश के खेलों में से एक, पपलू भी एक है जो सभी कार्ड खेलों की माँ- रम्मी पर आधारित है। वास्तव में, पपलू को अक्सर भारतीय रम्मी कहा जाता है, और एक बार जब आप नियमों और खेल की समीक्षा कर लेते हैं, तो आप देखेंगे कि क्यों।

पपलू (औपचारिक रूप से पपलू, निचलू और टीप्लू के रूप में जाना जाता है) को कई उल्लेखनीय अपवादों के साथ रम्मी की तरह ही खेला जाता है। यह दुनिया भर के कार्ड खिलाड़ियों के लिए इसे काफी सुलभ बनाने में मदद करता है।

एक यह है कि खेल जोकर और कई डेक के साथ खेला जाता है। यह खेल को नियमित रम्मी की तुलना में कई अधिक खिलाड़ियों के लिए सुलभ बनाता है, जो अधिकतम तीन से चार खिलाड़ियों तक पहुंचता है।

पपलू दस खिलाड़ियों तक को समायोजित कर सकता है और ऐसा करता है: छह खिलाड़ियों तक दो डेक (और दो जोकर) की सलाह दी जाती है, और यदि दस खिलाड़ी हाथ में हैं तो एक तीसरा डेक जोड़ा जाता है।
रम्मी लागू करने के बुनियादी नियम- खिलाड़ियों को 13 कार्ड (21-कार्ड संस्करण है) का एक हाथ बांटा जाता है, लेकिन पपलू का सबसे लोकप्रिय संस्करण 13 के एक हाथ से खेला जाता है।

डीलर खेल शुरू करने के लिए टेबल के चारों ओर खिलाड़ियों को 13 कार्ड देता है। एक बार जब यह पूरा हो जाता है, तो डीलर डेक से बेतरतीब ढंग से एक कार्ड निकालता है, और कार्ड का जो भी अंकित मूल्य होता है, यह शेष हाथों के लिए एक वाइल्ड कार्ड होता है यदि यादृच्छिक कार्ड 7 क्लबों (टिब्लू) का होता है।

उदाहरण के लिए, हाथ में सभी सात जंगली हैं (शफल में पहले से शामिल दो से तीन जोकरों के अलावा)।

हमारे उदाहरण में 8 क्लब पपलू होंगे, और 6 क्लब निचलू होंगे।

यह महत्वपूर्ण क्यों है?

क्योंकि पपलू, टीपलू और निचलू का एक स्वाभाविक भाग विवाह माना जाता है, और चूँकि यह विवाह रम्मी का एक संस्करण है, यह एक अच्छी बात होगी।
जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, खिलाड़ी बारी-बारी से एक कार्ड बनाते हैं और दूसरे कार्ड को हटाते हैं, सेट बनाने की कोशिश करते हैं (एक तरह के तीन) और रन करते हैं (उपयुक्त कार्ड आरोही क्रम में, जैसे कि क्लब के 2-3-4)।

पपलू के कई नियम और कोडिकिल हैं। उदाहरण के लिए, एक सेट (या "ट्रेल") कानूनी नहीं है यदि इसमें एक ही सूट के दो कार्ड हैं। Oppabet

आज तक, खेल अभी तक ऑनलाइन कैसीनो में प्रदर्शित नहीं हुआ है। फिर भी, 1.4 बिलियन (बहुत पूंजी बी के साथ) के देश में इसकी लोकप्रियता इंगित करती है कि हमें सभी सुरक्षित ऑनलाइन कैसीनो पर पपलू को खोजने में देर नहीं लगेगी।

अंदर बहार

अंदर बहार एक शीर्ष भारतीय कार्ड गेम है और कैसीनो में अधिक लोकप्रिय टेबल गेम में से एक है। यदि आपको यह जानकर आश्चर्य हुआ कि बैकारेट कितना सरल था, तो अंदर बहार की सादगी से चकित होने के लिए तैयार रहें।

खेल एक एकल 5-कार्ड डेक का उपयोग करता है। ठीक है, इसमें कुछ और है।

फिर भी, हम खेल को केवल कुछ वाक्यों में समझा सकते हैं। डीलर एक "जोकर" का चयन करता है, इसे टेबल पर अपने स्वयं के बॉक्स में रखता है, फिर बाद के कार्डों को बारी-बारी से अंदर और बहार बॉक्स में तब तक डील करता है जब तक कि जोकर से मेल खाने वाला कार्ड नहीं बांटा जाता।

अंदर बहार

जोकर चुने जाने के बाद और कोई अन्य कार्ड बांटे जाने से पहले खिलाड़ी अपना पहला दांव लगाते हैं। वे शर्त लगाते हैं कि जोकर के लिए दो बॉक्स (अंदर बॉक्स या बहार बॉक्स) में से किस मैच का निपटारा किया जाएगा।

एक बार दांव लगाने के बाद, डीलर दो बक्सों में से प्रत्येक में एक पहले कार्ड का सौदा करता है। यदि कोई मैच दिखाई देता है, तो गेम हैंड समाप्त हो जाता है, और जीतने वाले दांव का भुगतान किया जाता है, जबकि हारने वाले दांव एकत्र किए जाते हैं।

अगर अंदर और बहार बॉक्स में पहले डीलिंग के साथ मैच नहीं होता है, तो खिलाड़ी दूसरा दांव लगा सकते हैं, जिसके खिलाफ जोकर को मैच दिखाई देगा।

कार्ड बारी-बारी से अंदर और बहार बॉक्स में तब तक बांटे जाते हैं, जब तक कि जोकर के लिए एक मैच दिखाई नहीं देता है, हाथ समाप्त हो जाता है।

डकी लक कैसीनो में हमने पाया अंदर बहार का ऑनलाइन संस्करण खिलाड़ी को डीलर के खिलाफ खड़ा करता है, जिसमें तीन बुनियादी दांव उपलब्ध हैं- खिलाड़ी जीतता है, डीलर जीतता है, या हाथ बंट जाता है (उर्फ पुश या ड्रॉ)।

उपलब्ध आकर्षक पक्ष दांव में विशिष्ट हाथों पर सट्टेबाजी शामिल है या तो खिलाड़ी या डीलर से निपटा जाएगा। यदि आप और भी अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हमारे अंदर बहार गाइड को अवश्य देखें।

अब अंदर बहार खेलने के लिए तैयार हैं? आप इसे 10Cric पर आजमा सकते हैं। पहले उनकी कैसीनो समीक्षा तैयार करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

10Cric कैसिनो समीक्षा

तीन पत्ती
तीन पत्ती भारत का सबसे अच्छा कार्ड गेम है। यदि आपने कभी थ्री-कार्ड पोकर खेला है, तो आप पहले से ही इंटरनेट गेमिंग की दुनिया में हिट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय कार्ड गेम में से एक, तीन पत्ती से निपटने वाली टेबल पर बैठने के लिए तैयार हैं।

हैंड्स डाउन, भारत का सबसे अच्छा कार्ड गेम, तीन पत्ती, उस देश में त्योहारों और शादियों के साथ-साथ समर्पित लाउंज और पार्लर में लोकप्रिय मनोरंजन है, जहां लोग मैरिज रम्मी पर भारत के रूप में अपना हाथ आजमा सकते हैं।

खेल का उद्देश्य विभिन्न प्रकार के कार्ड संयोजन बनाकर और प्रदर्शित करके अपने हाथ में कार्ड से छुटकारा पाना है।

तीन पत्ती

एक ट्रेल (हम इसे एक सेट या यहां तक कि "ट्रिप्स" भी कहते हैं) तीन पत्ती में आप सबसे ऊंचा हैण्ड खेल सकते हैं, और जिस तरह से इसे हराया जा सकता है वह एक उच्च ट्रेल है। सीढ़ी के नीचे अगला शुद्ध अनुक्रम (उर्फ स्ट्रेट फ्लश) है। ह्रासमान मूल्य के हाथ सीधे, फ्लश, जोड़ी और उच्च कार्ड हैं।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments