इतिहास का इतिहास बहार

Free Gambling Man photo and picture


जुए के लिए एक गहरी और लंबी लगन होने के कारण, भारत दुनिया के लिए बहुत सारे लोकप्रिय कैसीनो गेम लेकर आया है।

भले ही वे कई समारोहों के दौरान खेल के रूप में शुरू हुए, आजकल लोग उन्हें नियमित रूप से खेलते हैं।

उदाहरण के लिए, अंदर बहार लंबे समय से भारतीयों के सामाजिक जीवन का हिस्सा रहा है। नियमों के सरल सेट और ताश की गड्डी के साथ, अंदर बहार कोई भी खेल सकता है।

यह लेख आपको अंदर बहार की कहानी, खेल के विभिन्न रूपों और यह कैसे भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले कैसीनो ऑनलाइन खेलों में से एक बन गया, के बारे में बताएगा।

अंदर बहार के खेल की जड़ें भारतीय संस्कृति में हैं। अन्य कैसीनो खेलों की तरह, इसका भारत में एक लंबा इतिहास रहा है। इतिहास के अभिलेखों में लिखा है कि इसकी शुरुआत हड़प्पा सभ्यता के समय से हुई थी।

इस तरह की एक महत्वपूर्ण गतिविधि होने के नाते, अन्य इतिहासकारों ने ध्यान दिया कि पासा के साथ खेलने से भारत में युद्ध भी हुए। Oppabet

शतरंज, जिसे अष्टपद के नाम से जाना जाता था, और लूडो भी भारत से ही आया था। अतीत में, वे पासे से खेले जाते थे और खिलाड़ियों के प्रतिस्पर्धी चरित्र को सुधारने में मदद करते थे।

अंदर बहार कपड़े के टुकड़ों से बजाया जाता था, जिसे क्रीड़ा-पत्रम कहा जाता था, उन पर सजावटी रूपांकन होते थे। मॉडल, रामायण और महाभारत, उन कार्डों में विकसित हुए जिन्हें आज हम चार प्रतीकों के साथ जानते हैं।

जन्म स्थान कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु में माना जाता है, जहाँ इसे उल्ले वेलिया के नाम से जाना जाता है। अंदर बहार की सादगी के कारण, जब तक सभी ने खेलना शुरू नहीं किया, तब तक यह लंबा नहीं था।

अंदर बहार की उत्पत्ति

साथ ही, इसके प्रतिस्पर्धी पहलू ने खेल को परिवार के सदस्यों या बच्चों के लिए भी एक आदर्श गतिविधि बना दिया। अंदर बहार की यह सहज समझ कुछ ही समय में पूरे देश में फैल गई।

बदलाव

अंदर बाहर विशुद्ध रूप से संयोग या भाग्य पर आधारित खेल है। 52 कार्ड के साथ एक मानक कार्ड पैक के साथ खेला गया, डीलर सभी कार्डों को खोल देता है।

खिलाड़ियों की न्यूनतम संख्या दो होती है, जो दांव लगाने वाले खिलाड़ी और कार्ड का सौदा करने वाले डीलर से बनी होती है।

पहले कार्ड को फेस-अप रखा जाता है, और अगले कार्ड को दो अलग-अलग ढेरों में रखा जाता है। ढेर अंदर, जिसका अर्थ है अंदर, और ढेर बहार, जिसका अर्थ है बाहर, दो सट्टेबाजी विकल्प हैं।

खिलाड़ी को केवल यह अनुमान लगाना होता है कि पहले पत्ते का जुड़वा पत्ता किस ढेर में गिरेगा।

जब खेल की विविधताओं की बात आती है, तो कई बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है:

तुर्की संस्करण खिलाड़ियों को प्रत्येक मोड़ के लिए केवल एक कार्ड छोड़ने की अनुमति देता है।
भारतीय संस्करण में एक अतिरिक्त नियम है जो खिलाड़ियों को पूरे हाथ से छुटकारा पाने की अनुमति देता है यदि वे इससे खुश नहीं हैं;
इसके अलावा, तुर्की संस्करण एक गेम ओवर विकल्प के साथ आता है, जहां खिलाड़ियों को तब समाप्त किया जा सकता है जब वे अपने हाथों से कोई अन्य कार्ड नहीं खेल सकते।
जब ऑनलाइन कैसीनो की बात आती है, तो विभिन्न प्लेटफॉर्म खिलाड़ी को सूट, रंग या रैंक पर दांव लगाने का मौका देते हैं।

ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म में विकास

भले ही हर कोई इस खेल को पसंद करता है, फिर भी जमीन पर आधारित कई कैसीनो नहीं हैं जिनमें आप प्रवेश कर सकते हैं और अंदर बहार खेल सकते हैं।

कई कैसीनो ऑनलाइन स्थान पर चले गए, जहां उन्होंने न केवल कैसीनो के लिए बल्कि विशिष्ट खेलों के लिए भी समर्पित ऐप विकसित किए। Oppabet

आजकल, अधिक से अधिक अंदर बहार खिलाड़ी प्रवृत्ति पर आशा करना पसंद करते हैं और एक सुरक्षित विकल्प चुनते हैं, जैसे कि एक अपतटीय ऑनलाइन कैसीनो।

ऑनलाइन अंदर बहार

अब तुरंत पहुंच के साथ और बिना किसी परेशानी के, अंदर बहार इंटरनेट पर इतना विकसित हो गया है। बड़ी संख्या में जनता को संबोधित करते हुए, आप खेल को हिंदी, बंगाली, तेलुगु, या मराठी जैसी कई भाषाओं में अनुवादित पा सकते हैं।

जहां तक उन लोगों की बात है जिन्होंने अंदर बहार के शानदार माहौल को एक परिष्कृत मोबाइल ऐप में बदल दिया, Ezugi और OneTouch इसके लिए जाने जाते हैं।

सबसे बड़े ऑनलाइन कैसीनो गेम डेवलपर्स के रूप में, उन्होंने इससे भी निराश नहीं किया। साथ ही, कई अन्य डेवलपर्स ने इस बाजार के फलते-फूलते विस्तार को देखा और आधुनिक विविधताएं बनाईं।

आजकल, आप इंटरनेट स्पीड अंदर बहार भी पा सकते हैं, जो आपकी प्रतिक्रियाओं और आपकी प्रतिक्रिया की गति का परीक्षण करती है। और, यदि आप उसी समय अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहते हैं, तो आप लाइव अंदर बहार को भी आजमा सकते हैं।

निष्कर्ष

बिना किसी संदेह के, अंदर बहार गेम पूरे भारत में सबसे प्रिय कैसीनो गेम है। और इस खेल को प्यार न करने का कोई तरीका नहीं है जब यह इतना सरल और आसान है, जिसमें कोई जटिल नियम नहीं हैं।

ऑनलाइन समुदाय में, अंदर बहार के पास पहले से ही एक प्रशंसक आधार है जो खेल का समर्थन करेगा।

हाल के अध्ययनों के अनुसार, प्रतिदिन 15 मिलियन से अधिक लोग अंदर बहार खेलते हैं। तो, अब और इंतजार न करें और साइट्स पर सबसे लोकप्रिय क्रिएटिव गेम अंदर बहार खेलना शुरू करें।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments